विविध

विशाल सिक्का ने इन्फोसिस के CEO और MD पद से दिया इस्तीफा

बेंगलुरू। विशाल सिक्का ने शुक्रवार को प्रमुख वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) पद से इस्तीफा दे दिया। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “निदेशक मंडल की शुक्रवार को हुई बैठक में विशाल सिक्का का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया गया।”

निदेशक मंडल ने सिक्का (50) को कंपनी के कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया और वह 31 मार्च, 2018 तक नया सीईओ और एमडी नियुक्त होने तक इस पद पर रहेंगे। कंपनी ने मुख्य संचालन अधिकारी (सीओओ) यू.बी. प्रवीण राव को कपंनी का अंतरिम सीईओ और एमडी नियुक्त किया गया है। वह सिक्का की निगरानी एवं नियंत्रण में कामकाज देखेंगे।

Vishal Sikka:infosys ceo and md vishal sikka resigned
Vishal Sikka:infosys ceo and md vishal sikka resigned

बयान के मुताबिक, “सिक्का रणनीतिक कामकाज, ग्राहक संबंध और प्रौद्योगिकी विकास जैसे क्षेत्रों में ध्यान केंद्रित करेंगे। वह निदेशक मंडल को अपने कामकाज से अवगत कराएंगे।” सिक्का को अपने कार्यकाल के दौरान एक डॉलर यानी 64 रुपये का वार्षिक वेतन मिलेगा। कंपनी के शेयरों में उनकी हिस्सेदारी जस की तस रहेगी।

बयान के मुताबिक, “निदेशक मंडल ने सिक्का के बेहतरीन नेतृत्व और उद्योग के तीव्र विकास की अवधि के दौरान उनके अभूतपूर्व योगदान के लिए आभार जताया।” सिक्का एक अगस्त 2014 को इन्फोसिस में शामिल हुए थे। वह इससे पहले जर्मन सॉफ्टवेयर कंपनी ’सैप’ में कार्यकारी निदेशक रह चुके हैं।

विशाल सिक्का के इस्तीफे के बाद इन्फोसिस के शेयर 8 फीसदी तक टूटे

Vishal Sikka:infosys ceo and md vishal sikka resigned
Vishal Sikka:infosys ceo and md vishal sikka resigned

वैश्विक सॉफ्टवेयर कंपनी इन्फोसिस के शेयर शुक्रवार को कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक (एमडी) के इस्तीफे के बाद आठ फीसदी तक टूट गए। बॉम्बे स्टॉक एक्सचेंज (बीएसई) में इन्फोसिस के शेयर दोपहर 12.30 बजे तक 8.46 फीसदी की गिरावट के साथ 934.75 प्रति शेयर रहे।

कंपनी के शेयर में आई गिरावट से बीएसई के आईटी सूचकांक में 289.84 अंक यानी 2.77 फीसदी की गिरावट रही।इन्फोसिस ने शुक्रवार को बताया कि सिक्का ने पद से इस्तीफा दे दिया है। कंपनी की ओर से जारी बयान के मुताबिक, “निदेशक मंडल ने शुक्रवार को हुई बैठक में विशाल सिक्का का इस्तीफा तत्काल प्रभाव से स्वीकार कर लिया।“ निदेशक मंडल ने हालांकि सिक्का को 31 मार्च, 2018 तक कंपनी का नया सीईओ और एमडी चुने जाने तक कार्यकारी उपाध्यक्ष के पद पर नियुक्त किया है।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet

https://www.baberuthofpalatka.com/

Power of Ninja

Power of Ninja

Mental Slot

Mental Slot