A Symbol of Boldness.

- Advertisement -

इलेक्ट्रिक कार खरीदने का है प्लान, इन 4 गाड़ियों को जल्द मिलने वाला है ईवी अवतार

0

पेट्रोल के दाम आसमान छू रहे है। ऐसे में बहुत से लोग सीएनजी और इलेक्ट्रिक व्हीकल (ईवी) खरीदने की योजना बना रहे है। भविष्य को ध्यान में रखते हुए अगर आप भी नई इलेक्ट्रिक व्हीकल लेने का प्लान बना रहे है। तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कुछ ऐसी कार के बारे में, जो जल्द ही EV अवतार में लॉन्च होने वाली हैं. इन कार को हाल ही में टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया जा चुका है। इलेक्ट्रिक कार की खूबियां यह है कि उनकी रनिंग कोस्ट बहुत ही कम है। जो सीएनजी से भी काफी कम है। आइये जानते हैं इन अपकमिंग ईवी के बारे में.

Maruti WagonR EV
मारुति की लोकप्रिय हैचबैक कार वेगनआर का जल्द ही इलेक्ट्रिक अवतार नजर आएगा। वेगनआर अपने केबिन स्पेस के लिए काफी पसंद की जाता है। जबकि ईवी में इसे भी ज्यादा स्पेस मिलने की उम्मीद है। मारुति वेगनआर के EV वेरियंट की टेस्टिंग कर रही है और इसे जल्द ही लॉन्च किया जाएगा। हालांकि मारुति अभी इंतजार कर रह रही है। जब तक भारत में चार्जिंग इंफ्रास्ट्रक्चर पूरी तरह से तैयार नहीं हो जाता है। यह भारत की सबसे सस्ती EV कार हो सकती है और इसकी सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज देती है।

Mahindra eKUV100
महिंद्रा वैसे तो अपनी एसयूवी कार के लिए ज्यादा पसंद की जाती है। कंपनी अपने पहले से मौजद एसयूवी में ईवी मॉडल को पेश करना चाहती है। जिसका नाम महिंद्रा eKUV100 होगा. यह महिंद्रा ब्रांड की पहली इलेक्ट्रिक व्हीकल हो सकती है। Mahindra eKUV100 को ऑटो एक्सपो में दिखाया जा चुका है। इसमें 15.9kW की इलेक्ट्रिक मोटर होगी, जो सिंगल चार्ज पर 150 किलोमीटर की रेंज देगी।

Tata Altroz EV
Tata Nexon EV और Tigor EV की सफलता के बाद अब कंपनी टाटा अल्ट्रोज को EV अवतार में लॉन्च करने जा रही है। इस कार में जिपट्रोन मोटर्स मिलेगी, जो आईपी68 रेटिड बैटरी होगी। यह कार सिंगल चार्ज पर 300 किलोमीटर का सफर तय कर सकेगी।

Mahindra eXUV300
महिंदा अपनी एक और कार को ईवी वर्जन में लॉन्च करने की तैयारी कर रही है। इस कार का नाम महिंद्रा eXUV300 होगा. इस का मुकाबला टाटा नेक्सॉन ईवी के साथ होगा. डीजल महिंद्री XUV300 की तुलना में इलेक्ट्रिक व्हीकल में कुछ बदलाव देखने को मिलेंगे। महिंदा की यह इलेक्ट्रिक कार सिंगल चार्ज पर 375 किलोमीटर की रेंज दे सकती है।

- Advertisement -

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.