खेल-खिलाड़ी

हसरंगा को तीन विकेट, श्रीलंका ने पाकिस्तान को 121 रन पर समेटा

लेग स्पिनर वानिंदु हसरंगा की अगुआई में स्पिनरों के शानदार प्रदर्शन से श्रीलंका ने एशिया कप टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट के सुपर चार मुकाबले में शुक्रवार को यहां पाकिस्तान को 121 रन पर ढेर कर दिया। यह मुकाबला फाइनल की ड्रेस रिहर्सल है क्योंकि रविवार को यही दोनों टीम खिताबी मुकाबले में खेलेंगी। हसरंगा ने 21 रन देकर तीन विकेट चटाए। आफ स्पिनरों महीश तीक्षण (21 रन पर दो विकेट) और धनंजय डिसिल्वा (18 रन एक विकेट) तथा पदार्पण कर रहे तेज गेंदबाज प्रमोद मदुसान (21 रन पर दो विकेट) ने उनका अच्छा साथ निभाया जिससे पाकिस्तान की टीम 19.1 ओवर में सिमट गई।

पाकिस्तान के बल्लेबाजों को पावर प्ले के बाद रन बनाने के लिए जूझना पड़ा। पाकिस्तान की ओर से सिर्फ कप्तान बाबर आजम (30) और मोहम्मद नवाज (26) ही 20 रन के आंकड़े को पार कर पाए। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरे पाकिस्तान ने चौथे ओवर में ही फॉर्म में चल रहे मोहम्मद रिजवान का विकेट गंवा दिया जिन्होंने 14 गेंद में 14 रन बनाने के बाद मदुसान की गेंद पर विकेटकीपर कुसाल मेंडिस को कैच थमाया। सलामी बल्लेबाज आजम लय में दिखे।

उन्होंने दिलशान मदुशंका की गेंद पर चौके से खाता खोला और फिर मदुसान पर भी चौका जड़ा। पाकिस्तान ने पावर प्ले में एक विकेट पर 49 रन बनाए। श्रीलंका के गेंदबाजों ने इसके बाद कसी हुई गेंदबाजी करके पाकिस्तान के बल्लेबाजों पर दबाव बनाया। इसका असर पाकिस्तान की बल्लेबाजी पर दिखा और फखर जमां 10वें ओवर में 18 गेंद में सिर्फ 13 रन बनाने के बाद चमिका करूणारत्ने की गेंद पर हसरंगा को कैच दे बैठे। अगले ओवर में हसरंगा ने आजम को बोल्ड करके पाकिस्तान का स्कोर तीन विकेट पर 68 रन किया।

धनंजय ने इसके बाद खुशदिल शाह (04) की पारी का अंत किया जबकि हसरंगा ने लगातार गेंदों पर इफ्तिखार अहमद (13) और आसिफ अली (00) को बोल्ड करके पाकिस्तान के मध्यक्रम की रीढ़ तोड़ दी। तीक्षणा ने हसन अली (00) को हसरंगा के हाथों कैच कराके पाकिस्तान का स्कोर सात विकेट पर 95 रन किया। नवाज ने तीक्षणा पर छक्का जड़ा लेकिन इस आफ स्पिनर ने उस्मान कादिर (03) को पथुम निसंका के हाथों कैच करा दिया।

नवाज ने मदुशंका पर अपना दूसरा छक्का जड़ा लेकिन अगली गेंद पर दो रन लेने की कोशिश में रन आउट हो गए। उन्होंने 18 गेंद का सामना करते हुए दो छक्के और एक चौका मारा। मदुसान ने हारिस राउफ को अंतिम ओवर की पहली गेंद पर आउट करके पाकिस्तान की पारी का अंत किया।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet

https://www.baberuthofpalatka.com/

Power of Ninja

Power of Ninja

Mental Slot

Mental Slot

slot88