MLAs not under Congress' control, Ahmed Patel will lose: Gujarat CM Vijay Rupani
MLAs not under Congress' control, Ahmed Patel will lose: Gujarat CM Vijay Rupani

अहमदाबाद : गुजरात के 44 कांग्रेसी विधायक 8 अगस्त को होने वाले राज्यसभा चुनाव से एक दिन पहले सोमवार को अहमदाबाद पहुंच गए. इन विधायकों को अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आनंद नामक जगह के ‘निजानंद’ रिज़ॉर्ट ले जाया गया. मीडिया रिपोर्टों की मानें तो गुजरात से कांग्रेस के राज्यसभा उम्मीदवार अहमद पटेल इन विधायकों से मुलाकात करेंगे. इस बीच, गुजरात के मुख्यमंत्री Vijay Rupani ने कहा कि भाजपा तीनों सीटें जीतेगी और चुनाव में अहमद पटेल की हार होगी.

मुख्यमंत्री रूपाणी ने कहा, ‘भाजपा तीनों सीटें जीतेगी और अहमद पटेल निश्चित रूप से हारेंगे.’ मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि गुजरात में लोग बाढ़ से मर रहे हैं और विधायक रिजॉर्ट का आनंद ले रहे हैं. रूपाणी ने कहा, ‘कांग्रेस के विधायक उनके नियंत्रण में नहीं हैं. विधायकों का कांग्रेस पर भरोसा नहीं है.’

MLAs not under Congress' control, Ahmed Patel will lose: Gujarat CM Vijay Rupani
MLAs not under Congress’ control, Ahmed Patel will lose: Gujarat CM Vijay Rupani

कांग्रेस के नेता डीके सुरेश ने रविवार को एएनआई से कहा, ‘बेंगलुरु के रिजॉर्ट में ठहरे कांग्रेस के सभी विधायक खुश हैं और कल या परसो वे यहां से जा सकते हैं.’ उन्होंने कहा कि गुजरात कांग्रेस एकजुट है और विधायक अहमद पटेल के लिए वोट करना चाहते हैं. गौरतलब है कि कांग्रेस के सभी विधायक सोमवार तड़के कड़ी सुरक्षा के बीच एहमदाबाद एयरपोर्ट पर उतरे. बता दें कि 8 अगस्त को राज्यसभा के लिए गुजरात विधानसभा में होनी वाली वोटिंग से पहले ये विधायक पिछले 10 दिनों से बेंगलुरु के पास एक रिज़ॉर्ट में ठहरे थे.

विधायकों को आनंद के एक रिजॉर्ट ले जाया गया

सभी विधायक सुबह करीब 4.45 पर एयरपोर्ट पर पहुंचे. एयरपोर्ट से उन्हें अहमदाबाद से लगभग 77 किलोमीटर दूर स्थित आनंद नामक जगह के ‘निजानंद’ रिज़ॉर्ट ले जाया गया. मीडिया की खबरों के मुताबिक इन विधायकों को वोटिंग तक यहीं रखा जाएगा. गुजरात से राज्यसभा उम्मीदवार कांग्रेस नेता अहमद पटेल ने कहा, ‘हमें अपनी जीत का पूरा भरोसा है, सभी विधायक हमारे साथ हैं.’

तीन सीटों के लिए होने हैं राज्यसभा चुनाव

बता दें कि 8 अगस्त को गुजरात की तीन राज्यसभा सीटों के लिए चुनाव होने हैं. बीजेपी ने पार्टी अध्यक्ष अमित शाह, केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी और हाल ही में कांग्रेस से बागी हुए बलवंत सिंह राजपूत को उम्मीदवार बनाया है. राजपूत को मैदान में उतारकर बीजेपी ने कांग्रेस के उम्मीदवार अहमद पटेल के लिए सीधी चुनौती पेश कर दी है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.