उत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री द्वारा उ0प्र0 ग्रामीण खेल-लीग का शुभारम्भ

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि खिलाड़ी अपनी मेहनत एवं पुरूषार्थ से पहचान बनाता है। वह अपने खेल से समाज, जनपद और प्रदेश की भी पहचान बनाता है।

उसकी पहचान उसकी लगातार प्रैक्टिस पर निर्भर करती है। टीम भावना और परिश्रम से किए गए कार्य का परिणाम हमेशा अच्छा आता है। उन्होंने कहा कि हर जीत हमें आगे बढ़ने के लिए प्रेरित करती है। हर हार भी अपनी कमियों को परिमार्जित करने के लिए नई प्रेरणा प्रदान करती है।

मुख्यमंत्री आज जनपद गोरखपुर में ब्रह्मलीन परम पूज्य महंत अवेद्यनाथ जी महाराज पंचम अखिल भारतीय प्राइजमनी पुरुष कबड्डी प्रतियोगिता-2023 का समापन तथा उत्तर प्रदेश ग्रामीण खेल-लीग (यू0पी0आर0एस0एल0) का शुभारम्भ करने के बाद अपने विचार व्यक्त कर रहे थे।

इस अवसर पर उन्होंने कबड्डी प्रतियोगिता की फाइनल स्पर्धा का अवलोकन किया और विजेताओं को पुरस्कार भी वितरित किए।

मुख्यमंत्री  ने कहा कि कबड्डी आज भारत की पहचान है। प्रदेश के अनेक कबड्डी खिलाड़ियों ने अपने खेल सामर्थ्य से देश व प्रदेश का नाम रोशन किया है।

आज यहां आयोजित कबड्डी प्रतिस्पर्धा में जिस टीम के पास टीम वर्क, प्रैक्टिस व योजना थी, वह लगातार प्वाइंट प्राप्त कर रही थी। आज यहां जो फाइनल हुआ, उसमें प्रतिभाग करने वाले खिलाड़ी व इस प्रतियोगिता के अन्य टीम के खिलाड़ी धन्यवाद के पात्र है।

 

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

NIS

जिसका प्रत्येक लेख बहस का मुद्दा है.

Related Articles

Back to top button

sbobet