फ्लैश न्यूज

आज पूरे विश्व में उ0प्र0 के स्किल्ड युवाओं की मांग

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज गोरखपुर में मदन मोहन मालवीय प्रौद्योगिकी विश्वविद्यालय में आयोजित मण्डल स्तरीय वृहद रोजगार मेला का शुभारम्भ किया। इस अवसर पर उन्हांेने विभिन्न कम्पनियों में चयनित युवाओं को नियुक्ति पत्र वितरित किये तथा कौशल प्रदर्शनी का अवलोकन भी किया।

मुख्यमंत्री ने कहा कि आज वर्ष में दूसरी बार गोरखपुर में मण्डल स्तरीय वृहद रोजगार मेला का आयोजन हो रहा है। इस रोजगार मेला में गोरखपुर मण्डल के समस्त जनपदों के साथ-साथ अन्य समीपवर्ती जनपदों के युवा अभ्यर्थियों ने प्रतिभाग किया।

इसमें लगभग 15 हजार युवाओं को रोजगार प्राप्त हो रहा है। जो नौजवान आज यहां प्लेसमेंट नही पाये हैं, वे प्रयास करते रहंे। उनके लिए भी शासन द्वारा रोजगार सृजन का कार्य हो रहा है। हर हाथ को काम आज उत्तर प्रदेश शासन की प्राथमिकता मंे है।

मुख्यमंत्री जी ने कहा कि आज का उत्तर प्रदेश नये भारत का एक नया उत्तर प्रदेश है, जहां हर क्षेत्र में सफलता के नित नये प्रतिमान स्थापित हो रहे हंै। नये माॅडल दिये जा रहे हंै।

व्यावसायिक शिक्षा विभाग डाटा टेक्नोलाॅजी से जुड़कर वैश्विक मानकों के अनुरूप नये कोर्सेज के लिए कार्य कर रहा है। आज पूरे विश्व में उत्तर प्रदेश के स्किल्ड युवाओं की मांग को देखते हुए हम सभी को उस दिशा में कार्य करने की आवश्यकता है। इसे ध्यान में रखते हुये सरकार टाटा टेक्नोलाॅजी के साथ मिलकर 150 विश्व स्तरीय आई0टी0आई0 बनाने जा रही है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि शासन ने व्यावसायिक शिक्षा विभाग के माध्यम से इजरायल, रूस, जर्मनी से संवाद स्थापित करके युवाओं को रोजगार के लिए वहां भेजने का कार्य किया है। इजरायल ने 1200 युवाओं के अपने लक्ष्य के सापेक्ष उत्तर प्रदेश से 5000 युवाओं का चयन किया है।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

NIS

जिसका प्रत्येक लेख बहस का मुद्दा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet