साइंस & टेक्नोलॉजी

मजबूत फोन की तलाश है तो ये रहा DOOGEE S96 GT, जानें इसका स्पेसिफिकेशन

यह कहना गलत नहीं होगा कि आजकल के समय में स्मार्टफोन के बिना जिंदगी की कल्पना करना भी मुश्किल है। जी हां! हर एक व्यक्ति के पास उसके हाथ में पर्सनल स्मार्टफोन होना आजकल बेहद आम बात है। और अगर इसे यह कहा जाए कि यह प्रत्येक व्यक्ति की प्राइमरी रिक्वायरमेंट है तो गलत नहीं होगा।

इसी बात को ध्यान में रखते हुए मार्केट में रोज नए स्मार्टफोन लॉन्च हो रहे हैं, और इन नए स्मार्टफोन में रोज नए फीचर्स आपको देखने को मिलेंगे। हालांकि स्मार्टफोन की सबसे बड़ी अगर कमी की बात की जाए तो यह स्मार्टफोन जीतने स्मार्ट होते जा रहे हैं, उतने ही यह नाजुक भी होते हैं।

एक बार गलती से आपके हाथ से फोन छूट गया तो निश्चित तौर पर आपके फोन में कोई ना कोई टूट-फूट होनी है और फोन का डिस्टर्ब होना भी निश्चित है। ऐसे में कुछ लोग जो स्मार्टफोन में सिर्फ लिमिटेड फीचर्स का ही प्रयोग करते हैं, जैसे कि वीडियो कॉल, फोन पर बात, व्हाट्सएप, सोशल मीडिया, सेल्फी जैसे प्राइमरी फीचर्स का ही प्रयोग करते हैं, उनके लिए स्मार्टफोन रोज-रोज बदलना निश्चित तौर पर मुश्किल काम होता है। ऐसे में लोग फोन की सुरक्षा को लेकर काफी चिंतित रहते हैं।

लेकिन आपकी इन्हीं समस्याओं को ध्यान में रखते हुए रग्ड स्मार्टफोन ब्रांड Doogee ने अपना नया स्मार्टफोन DOOGEE S96 GT लॉन्च कर दिया है। यह फोन ग्लोबली लांच किया गया है।

बता दें कि इस फोन की सबसे बड़ी खासियत इसकी मजबूती है, और कहा जा रहा है कि इस फोन को गिरने पर भी फोन टूटेगा नहीं। यहां तक कहा जा रहा है कि यह फोन पानी में भी डुबो दिया जाए तो यह खराब नहीं होगा।

स्पेसिफिकेशन
वहीं अगर फोन के स्पेसिफिकेशन के बारे में बात की जाए तो इस फोन में 8GB का रैम और 128GB का स्टोरेज मिलता है। वहीं इस फोन में कैमरे की बात की जाए जो कि सबसे महत्वपूर्ण फीचर के तौर पर लोग देखते हैं,

तो इस फोन में 3 कैमरों का सेट दिया गया है, जिसमें 48 मेगापिक्सल का प्राइमरी लेंस कैमरा है, तो वहीं 20 मेगापिक्सल का नाइट विजन कैमरा इस फोन में दिया गया है।

सेल्फी के दीवानों के लिए भी इस फोन में 32 मेगापिक्सल का फ्रंट कैमरा लगा हुआ है। वहीं फोन की डिस्प्ले की बात करें तो यह फोन 6 22 इंच की एचडी डिस्पले के साथ आ रहा है। फोन में गोरिल्ला ग्लास का प्रोडक्शन भी कंपनी के द्वारा दिया गया है।

बैटरी बैकअप की अगर बात की जाए तो इस फोन में 6350 mAh की बैटरी दी गई है, जिसके साथ आपको 24 वाट का फास्ट चार्जिंग सपोर्ट भी मिल रहा है।

जैसा कि ऊपर आपको बताया गया है कि फोन को डुबाने पर भी फोन खराब नहीं होगा, तो आपको बता दें कि इस फोन में वाटर प्रूफिंग के लिए IP68/69 K रेटिंग दिया गया है, तो वहीं इस फोन को MIL-STD-810H का सर्टिफिकेशन भी मिल रहा है। फोन की कीमत की बात करें तो यह फोन 349 डॉलर यानी करीब 28,913 में बिक रहा है।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

NIS

जिसका प्रत्येक लेख बहस का मुद्दा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet