विविध

देश में कोई नहीं सुन रहा तो राहुल भाषण देने विदेश जा रहे : Shrikant Sharma

shrikant sharma says that under yogi rule no one can rob electricity of the poor
shrikant sharma says that under yogi rule no one can rob electricity of the poor

उत्तर प्रदेश के ऊर्जा मंत्री Shrikant Sharma ने कहा कि भाजपा का एक मात्र लक्ष्य सबका साथ सबका विकास ही है। उन्होंने कहा कि प्रदेश की योगी सरकार की भ्रष्टाचार को लेकर जीरो टॉलरेंस की नीति है। उन्होंने कहा कि अब कोई गरीब के हिस्से की बिजली चोरी नहीं कर सकता।

ऐसे चोरों पर कड़ी कार्रवाई हो रही है और इसमें बाधा पहुंचाने वालों पर रासुका व गुंडा एक्ट लगेगा। मंत्री श्रीकांत बुधवार को जनपद के नगर पालिका हॉल में आयोजित पिछड़ा वर्ग प्रतिभा सम्मान समारोह हिस्सा लेने आए थे।

समारोह में उन्होंने सामाजिक व शैक्षणिक क्षेत्र में उत्कृष्ट योगदान देने वाली पिछड़े वर्ग की प्रतिभाओं का सम्मान किया। राहुल गांधी पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कहा कि देश में कोई नहीं सुन रहा तो भाषण देने विदेश जा रहे है।

इस दौरान योगी और मोदी सरकार की तारीफ करते हुए ऊर्जा मंत्री ने कहा कि योगी सरकार ने दलाली मुक्त 37 लाख मीट्रिक टन गेहूं की खरीद सुनिश्चित की। अब किसानों से 50 लाख मीट्रिक टन धान की पारदर्शी खरीद की जाएगी। उन्होंने कहा कि योगी सरकार ने 13 लाख 50 हजार से ज्यादा कनेक्शन बांटे, इनमें 5 लाख 50 हजार से ज्यादा गरीबों को मुफ्त कनेक्शन दिए हैं।

विपक्ष पर वार करते हुए मंत्री शर्मा ने कहा कि जो 15 साल तक राज्य को खोखला करते रहे वो पांच महीने की सरकार से हर समस्या पर जवाब मांग रहे हैं। उन्होंने कहा कि विपक्ष को भी सरकार से बड़ी अपेक्षाएं हैं। उन्हांने कहा कि अब जो मोदी की बुराई कर रहे थे अब वे योगी के बारे में बोलते हैं पर यहाँ सन्यासी की सरकार हैं यहाँ तो जनहित के काम होंगे।

कांग्रेस के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर उन्होंने कहा कि पहले वह विदेश घूमने जाते थे अब जब देश में कोई नहीं सुन रहा तो भाषण देने विदेश जा रहे हैं। विदेश जाकर देश की बुराई करने वाले आने वाले चुनावों में किस नैतिक अधिकार से जनता के बीच जाएंगे।

उन्होंने कहा कि श्रीकांत ने कहा 75 हजार मजरे ऐसे हैं जहां अब भी बिजली नहीं है। दलाली मिटाने के उपाय बीजेपी सरकार ने किया। हमारी सरकार का वीआईपी किसान और ग्रामीण है कोई आजम खान वीआईपी नहीं हो सकता। उन्होंने बताया कि पूर्व में खरीदे खराब ट्रांसफार्मरों की जांच के लिए समिति बनी है। वर्कशॉप में सीसीटीवी लगाए जा रहे हैं।

अब तक 80 हजार ट्रांसफार्मर दुरुस्त किये गए हैं और 12 हजार ट्रांसफार्मर अपग्रेड हुए हैं। केबल बदलने का काम चल रहा है। उन्होंने कहा कि फीडर तक पूरी बिजली जा रही है लेकिन खराब ट्रांसफार्मर, लटके तार, टूटी केबल, झुके पोल के चलते पूरी बिजली नहीं मिल पा रही है। कहा कि योगी सरकार ने केंद्र से पावर फ़ॉर ऑल समझौता किया।

हर घर और हर खेत को 2019 से पहले बिजली देने के लक्ष्य पर काम हो रहा है।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet