South bengal
South bengal

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के दक्षिणी जिलों में तड़के से जारी भारी बारिश के साथ तेज हवाएं चलीं जबकि मौसम विभाग ने मंगलवार तक बारिश एवं आंधी चलने का पूर्वानुमान जताया है। लगातार हो रही बारिश और तेज हवाओं के कारण हफ्ते के पहले कामकाजी दिन महानगर में जनजीवन प्रभावित हुआ। जल भराव और उखड़े पेड़ों से शहर के कुछ प्रमुख मार्गों पर यातायात अवरूद्ध हो गए। इससे सुबह के व्यस्त समय में यातायात में दिक्कत आई। दुर्गा पूजा की छुट्टियों के बाद कई स्कूल आज खुले थे।

भारी बारिश के कारण उनके छात्रों को असुविधा का सामना करना पड़ा।कुछ स्कूलों ने खराब मौसम के चलते छुट्टी घोषित कर दी। मौसम विभाग ने बताया, ‘‘पश्चिम बंगाल के गांगेय इलाकों और उससे सटे बंगाल की खाड़ी के उत्तरी हिस्से में निम्न दबाव बना है। आज सुबह 5 बजकर 30 मिनट पर यह कोलकाता से 50 किलोमीटर दक्षिणपूर्व में केन्द्रित था।” मौसम विभाग ने बताया कि यह प्रणाली शुरू में पश्चिम-उत्तर-पश्चिम दिशा में गमन करेगी और अगले 24 घंटों के दौरान गहन निम्न दबाव में बदल सकती है।

मौसम विभाग ने बुधवार की सुबह तक अपने पूर्वानुमान में कहा है कि इसके प्रभाव से पश्चिम बंगाल के गांगेय क्षेत्रों, उत्तर ओडिशा और पूर्व झारखंड में ज्यादातर स्थानों पर बारिश होगी। इन इलाकों में कुछ इक्के-दुक्के स्थानों पर तेज से बहुत तेज बारिश होगी। मंगलवार तक पश्चिम बंगाल और उत्तर ओडिशा में समुद्र की स्थिति खराब रहेगी। इस दौरान मछुआरों को समुद्र में न जाने की सलाह दी गई है।

पूर्वी रेलवे के प्रवक्ता आर एन महापात्रा ने बताया कि पूर्वी रेलवे के सभी हिस्सों में रेल सेवाएं सुबह 11 बजे तक सामान्य थीं केवल कुछ ईएमयू लोकल ट्रेनें कुछ देरी से चल रही थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.