विविध

चार सालों में जन आकांक्षाओं को पूरा करने में विफल रही योगी सरकार: कांग्रेस

लखनऊः यूपी कांग्रेस कमेटी ने योगी सरकार पर जमकर हमला बोला है. उन्होंने कहा कि ये सरकार पिछले चार सालों में आम जनता की भावनाओं और आकांक्षाओं को पूरा करने में पूरी तरह विफल साबित हुई है. अपनी विफलताओं को छिपाने के लिए वो लोगों को लगातार गुमराह कर झूठ पर झूठ बोल रही है. अपने संकल्प पत्र में किये गये वादों को बीजेपी पूरा नहीं कर रही है.

कोई वादा पूरा नहीं

कांग्रेस के प्रदेश प्रवक्ता उबैद उल्ला नासिर ने कहा कि बीजेपी सरकार के अपने संकल्प पत्र में किये गये वादे में रोजगार के साथ गन्ना किसानों के भुगतान का अहम मुद्दा था. ये कहा था कि 14 दिन में भुगतान करेंगे और न कर पाने पर उसका ब्याज सहित भुगतान करेंगे, लेकिन गन्ना किसानों के साथ भी सरकार ने छल किया है. गन्ना किसान आज भी पिछले भुगतान के लिए दर-दर भटक रहे हैं. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि बीजेपी ने विधानसभा चुनाव के दौरान हर मंचों से और अपने संकल्प पत्र में हर साल 14 लाख नौकरियां देने का वादा किया था, लेकिन वो वादा पूरा करना तो दूर रहा, अनेकों सरकारी विभागों की नौकरियां लटक और भटक चुकी हैं.
कई भर्ती न्यायालय की चौखट पर न्याय की आस में प्रतीक्षारत है, तो कोई भ्रष्टाचार की भेंट चढ़कर कथित जांचों का सामना कर रही है. 69 हजार शिक्षक भर्ती के हजारों अभ्यर्थी संशोधन की मांग को लेकर सड़कों पर संघर्ष कर रहे हैं. 49 हजार पुलिस भर्ती के अभ्यर्थी अपने प्रशिक्षण और नियुक्तियों के लिए पुलिस भर्ती बोर्ड से लेकर डीजीपी मुख्यालय तक पैरों के जूते घिस रहे हैं. सरकार की पुलिस उनको दौड़ा-दौड़ाकर लाठियों से पीट रही है. उनके साथ ठण्ड की रातों में बर्बर व्यवहार कर रही है. महिला अभ्यर्थी भी पुलिस उत्पीड़न का शिकार हो रही हैं.

प्रदेश की जनता हताश

प्रवक्ता नासिर ने कहा कि बेतहाशा मंहगाई, ध्वस्त कानून व्यवस्था, स्मार्ट सिटी का झुनझुना, ईंधन के बढ़ते दामों से उत्तर प्रदेश कराह रहा है. सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश की जनता में हताशा और निराशा व्याप्त है. भय, भूख का वातावरण गहराता जा रहा है. योगी सरकार में आम जनता मूलभूत सुविधाओं के अभाव में जीने को मजबूर है. अराजकता, अन्याय, शोषण, भ्रष्टाचार अपने चरम पर है. योगी सरकार जनहित के हर मोर्चे पर पूरी तरह विफल साबित हुई है.

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet

https://www.baberuthofpalatka.com/

Power of Ninja

Power of Ninja

Mental Slot

Mental Slot