खेल-खिलाड़ी

बुमराह की गेंद पर चारों खाने चित हुआ अंग्रेज बल्लेबाज, स्टंप जाकर गिरा विकेटकीपर के पास

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही 5 मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला हैदराबाद के राजीव गांधी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है। इस मुकाबले में इंग्लैंड की टीम जहां अपनी पहली पारी में 246 रनों का स्कोर बनाकर सिमट गई थी तो वहीं भारतीय टीम की तरफ से शानदार बल्लेबाजी प्रदर्शन देखने को मिला और टीम ने अपनी पहली पारी में 436 रनों का स्कोर बनाने के साथ 190 रनों की बड़ी बढ़त को भी हासिल किया। इसके बाद इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी अच्छी शुरुआत करते हुए 45 के स्कोर पर पहला विकेट गंवाया। वहीं दूसरे विकेट के लिए बेन ड्यूकेट और ओली पोप के बीच अच्छी साझेदारी देखने को मिली, लेकिन बुमराह ने इस खतरनाक हो रही साझेदारी को उस समय तोड़ा जब उन्होंने अपनी एक शानदार इनस्विंग गेंद पर बेन ड्यूकेट को बोल्ड किया।

कप्तान रोहित की गलती को जल्द सुधारा बुमराह ने

इंग्लैंड टीम के ओपनिंग बल्लेबाज बेन ड्यूकेट के खिलाफ बोल्ड होने से पहले जसप्रीत बुमराह की गेंद पर एक LBW आउट को लेकर अपील भी हुई थी जिसे फील्ड अंपायर ने पूरी तरह से नकार दिया था, वहीं भारतीय कप्तान ने इसपर DRS नहीं लेने का फैसला किया था, जिसे बाद में रिप्ले पर देखने पर ड्यूकेट आउट थे। वहीं बुमराह उस समय तो काफी निराश दिखे लेकिन उसके बाद उन्होंने अगले ओवर में आते ही ड्यूकेट को अपनी शानदार इनस्विंग गेंद पर बोल्ड कर दिया, जिसके बाद ऑफ स्टंप काफी तेजी के साथ विकेटकीपर केएस भरत के पास जाकर गिरा। वहीं बुमराह भी विकेट हासिल करने के बाद काफी जोश में नजर आए। इंग्लैंड ने अपना दूसरा विकेट 113 के स्कोर पर गंवाया। ड्यूकेट 47 रनों की पारी खेलकर पवेलियन लौटे।

बुमराह ने जो रूट को भी भेजा पवेलियन

बेन ड्यूकेट का विकेट हासिल करने के बाद जसप्रीत बुमराह ने इंग्लैंड टीम के सबसे अनुभवी बल्लेबाज जो रूट को भी अपना शिकार बनाया जो सिर्फ 2 रन बनाकर LBW आउट होकर पवेलियन लौट गए। वहीं इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में आधी टीम 163 के स्कोर तक गंवा दी थी, जिसमें कप्तान बेन स्टोक्स का भी विकेट शामिल है। इससे पहले इंग्लैंड के लिए भारत की पहली पारी में गेंद से सबसे ज्यादा 4 विकेट जो रूट ने हासिल किए थे।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet