पंजाबफ्लैश न्यूज

ग्लोबल हेल्थ सप्लाई चेन समिट में पंजाब को मिला पहला पुरस्कार

राज्य में प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल को मजबूत करने और बदलने के लिए मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के नेतृत्व वाली पंजाब सरकार द्वारा किए जा रहे शानदार प्रयासों को वैश्विक मान्यता के रूप में, आम आदमी क्लीनिक ने 14-16 नवंबर में नैरोबी में आयोजित वैश्विक स्वास्थ्य आपूर्ति श्रृंखला शिखर सम्मेलन में पहला पुरस्कार जीता है।

विवरण देते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग को “दवाओं की अंतिम मील डिलीवरी को मजबूत करना: पंजाब से एक केस स्टडी” शीर्षक प्रस्तुत करने के लिए प्रथम पुरस्कार प्राप्त हुआ था।

उन्होंने कहा कि सम्मेलन में 85 देशों ने भाग लिया था और पंजाब सरकार, भारत सहित चार देशों की प्रस्तुतियों को अंतिम प्रस्तुति के लिए चुना गया था। भगवंत सिंह मान ने कहा कि राज्य सरकार ने आम आदमी क्लीनिकों की सफलता की कहानी का प्रदर्शन किया और बताया कि कैसे पंजाब सरकार ने प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल की संख्या में तेजी से वृद्धि की है और गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान की हैं।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पंजाब की विजयी प्रविष्टि को विज्ञान की कठोरता, समस्या कथन की सुपर पोजिशनिंग, समाधान और प्रभाव की महान स्पष्टता, नवीन समाधान, राजनीतिक इच्छाशक्ति से प्रेरित प्राथमिक स्वास्थ्य देखभाल परिवर्तन, निजी क्षेत्र के साथ सहयोग को बढ़ावा देने के आकर्षक मामले के साथ प्रस्तुत किया गया था। और सुधार पथ की स्पष्ट अभिव्यक्ति।

उन्होंने कहा कि भाग लेने वाले देशों ने आम आदमी क्लीनिक देखने और यह समझने के लिए पंजाब का दौरा करने में गहरी रुचि दिखाई है कि कैसे 84 आवश्यक दवाएं और 40 से अधिक डायग्नोस्टिक्स घरों के नजदीक और मरीजों को बिना किसी कीमत के उपलब्ध कराई जा रही हैं।

CM भगवंत सिंह मान ने कहा कि देश यह जानकर भी आश्चर्यचकित थे कि सभी आम आदमी क्लीनिक पंजीकरण, डॉक्टर परामर्श, जांच और नुस्खे के एंड-टू-एंड डिजिटलीकरण के साथ आईटी-सक्षम हैं।

मुख्यमंत्री ने राज्य के लोगों को बधाई देते हुए कहा कि इस सम्मान ने उन्हें राज्य के लोगों की सेवा के लिए और अधिक विनम्रता और समर्पण से भर दिया है।

उन्होंने कहा कि आने वाले समय में इस तरह के और ठोस प्रयास किए जाएंगे ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि राज्य के लोग इस तरह की जन-समर्थक पहलों से बड़े पैमाने पर लाभान्वित हों।

भगवंत सिंह मान ने भी इस दुर्लभ उपलब्धि के लिए स्वास्थ्य विभाग को बधाई दी और आशा व्यक्त की कि वे मिशनरी उत्साह के साथ राज्य के लोगों की सेवा करना जारी रखेंगे।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet