क्रिकेट

धोनी के पास एक और उपलब्धि हासिल करने का मौका

आईपीएल 2022 में चेन्नई सुपर किंग्स आज लखनऊ सुपर जाएंट्स के साथ इस सीजन का अपना दूसरा मुकाबला खेलेगी। इस दौरान रवींद्र जडेजा की अगुआई में सीएसके अपनी पहली जीत हासिल करना चाहेगी। हालांकि लीग की नई टीम लखनऊ सुपर जाएंट्स से पार पाना उसके लिए उतना आसान नहीं होगा।

चार बार की चैंपियन चेन्नई इस बार नए कप्तान के साथ उतरी है। जबकि महेंद्र सिंह धोनी बतौर खिलाड़ी खेल रहे हैं। 40 वर्षीय धोनी ने सीजन का आगाज जोरदार अंदाज में किया है। उन्होेंने कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ पहले मैच में टीम की तरफ से सबसे ज्यादा रन बनाए और अर्धशतकीय पारी खेली। उनकी टीम को यहां हार का सामना करना पड़ा। लेकिन धोनी अपने पुराने रंग में दिखे।

चेन्नई आज जब लखनऊ के साथ मैच में उतरेगी तो इस दौरान पूर्व कप्तान के साथ एक खास उपलब्धि हासिल करने का मौका होगा। धोनी अगर 15 रन बना लेते हैं तो वह टी-20 क्रिकेट में 7000 रन बनाने वाले पांचवें भारतीय क्रिकेटर बन जाएंगे। उनसे पहले सिर्फ विराट कोहली, रोहित शर्मा, शिखर धवन और रोबिन उथप्पा ने ही इस आंकड़े को पार किया है। इन सभी ने 7000 या उससे अधिक टी-20 रन बनाए हैं।

सर्वधिक टी-20 रन बनाने वाले भारतीय:
विराट कोहली: 10326 रन
रोहित शर्मा: 9936 रन
शिखर धवन: 8818 रन
रोबिन उथप्पा: 7070 रन
एमएस धोनी: 6985 रन
दुनियाभर में सर्वाधिक टी-20 रन बनाने वाले खिलाड़ी:
क्रिस गेल: 14562 रन
शोएब मलिक: 11698
कीरोन पोलार्ड: 11430
आरोन फिंच: 10444
विराट कोहली: 10326 रन

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet

https://www.baberuthofpalatka.com/

Power of Ninja

Power of Ninja

Mental Slot

Mental Slot

slot88