केरलराजनीति

केरल में एलडीएफ-यूडीएफ सरकार पर हमलावर हुए शाह

पांच राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए चुनाव प्रचार जोरों पर हैं। सभी राजनीतिक पार्टियों के नेता एक दूसरे पर जमकर बयानों के तीर चला रहे हैं। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज बंगाल के कांथी में एक चुनावसभा को संबोधित कर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने ममता सरकार पर जमकर निशाना साधा। उधर, अमित शाह ने केरल में रोडशो के दौरान एलडीएफ, यूडीएफ सरकारों पर हमला बोला।

बता दें कि गृह मंत्री अमित शाह पांच राज्यों में हो रहे विधानसभा चुनाव में जीत को लेकर पूरी तरह आश्वस्त हैं। मंगलवार को उन्होंने एक समाचार एजेंसी से चर्चा में दावा किया कि बंगाल में भाजपा 200 से ज्यादा सीटें जीतेगी तो असम में सत्ता में वापसी के साथ ही पार्टी की सीटें बढ़ेंगी।

पश्चिम बंगाल में जैसे-जैसे चुनाव की तारीख पास आती जा रही हैं, वैसे-वैसे वहां राजनैतिक हिंसा बढ़ती जा रही है। राज्य के कूचबिहार जिले में दिनहाटा में बुधवार सुबह भारतीय जनता पार्टी के मंडल अध्यक्ष का शव पार्टी कार्यालय के पास मिला। भाजपा के शव मिलने के बाद इलाके में हड़कंप मच गया।

अमित शाह ने कहा कि केरल में बदलाव का समय आ गया है, ई. श्रीधरन जैसे वरिष्ठ ब्यूरोक्रेटस भी भाजपा में इसलिए होते हैं क्योंकि एलडीएफ और यूडीएफ अब केरल का भला नहीं कर सकते।

केरल-केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि कुछ पत्रकारों ने कहा कि केरल के मुख्यमंत्री करते हैं कि ईडी भेदभाव के साथ जांच कर रही है। क्या गोल्ड स्कैम का मुख्य आरोपी आपके कार्यालय में काम करता था या नही  क्या आपकी सरकार ने मुख्य आरोपी को 3 लाख रुपये का मासिक वेतन दिया था या नहीं

अमित शाह ने कहा कि केरल की जनता को मैं यह कहता हूं कि जिस राज्य के मुख्यमंत्री कार्यालय, उनके प्रधान सचिव, प्रधान सचिव द्वारा प्रमोट की गई महिला, तस्करी में शामिल हो, उस मुख्यमंत्री को फिर से चुनने का क्या मतलब है?

शाह ने कहा कि अमृत योजना के तहत 1100 करोड़ रुपये की लागत से शहरों को अपग्रेड करने का काम चल रहा है। नेशनल हाईवे के लिए 65,000 करोड़ रुपये केरल के लिए देने का काम नरेंद्र मोदी जी ने किया है। कोच्चि मेट्रो के विकास के लिए 1957 करोड़ रुपये केंद्र सरकार ने भेजे हैं।

अमित शाह ने कहा कि एलडीएफ सरकार ने पूरे प्रशासन को अपनी कैडर में बदलने का काम किया है। अपनी पार्टी के कैडर को सरकारी पद दिलाने के लिए, पब्लिक सर्विस कमीशन को रिमोट कंट्रोल से ये लेफ्ट पार्टियां चलाती हैं।

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि केरल एक जमाने में विकास और पर्यटन के मॉडल के रूप में, सबसे शिक्षित और शांतिप्रिय राज्य के रूप में जाना जाता था। मगर एलडीएफ, यूडीएफ की सरकारों ने केरल को भ्रष्टाचार का अड्डा बनाने का काम किया है।

तमिलनाडु: मुख्यमंत्री एडप्पादी के.पलानीस्वामी ने अरावाकुरूची से भाजपा के उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार किया।

डीएमके प्रमुख एमके स्टालिन ने आज आथुर क्षेत्र में पार्टी की उम्मीदवार रेखा प्रियदर्शनी (गंगावल्ली निर्वाचन क्षेत्र) के लिए डोर टू डोर अभियान चलाया। बता दें कि यहां छह अप्रैल को मतदान होना है।

कांग्रेस नेता मोहन राव पाटिल भोसले ने आज भाजपा में शामिल हो गए। उन्होंने दिल्ली में तरुण चुघ और बंदी संजय कुमार की उपस्थिति में भाजपा का दामना थामा।

उधर, केरल के त्रिप्पुनिथुरा में रोडशो के दौरान केंद्रीय गृह मंत्री और भाजपा नेता अमित शाह ने कहा, कांग्रेस पार्टी कंफ्यूज पार्टी है, यहां कम्युनिस्ट के खिलाफ चुनाव लड़ रहे हैं और बंगाल में कम्युनिस्ट के साथ लड़ रहे हैं। वो इतने कंफ्यूज हैं इनका नेतृत्व भी कंफ्यूज और पार्टी भी कंफ्यूज है। उन्होंने आगे कहा कि केरल की जनता एलडीएफ और यूडीएफ से परेशान है, यहां की जनता भाजपा को एक विकल्प के रूप में देख रही है और मैं निश्चित रूप से कह सकता हूं कि हम बहुत अच्छी बढ़त के साथ इस बार केरल चुनाव में प्रदर्शन करेंगे।

दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरें आती हैं। पूरे-पूरे घर उड़ जाते है धमाकों से और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है। इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा। बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए।

रैली में पीएम ने टीएमसी पर निशाना साधते हुए कहा कि आप सभी ने ममता दीदी को 10 साल काम करने का मौका दिया। आपके बीच आकर उन्हें अपने काम का हिसाब देना चाहिए। लेकिन दीदी आपको हिसाब नहीं दे रही बल्कि हिसाब मांगने वालो को गालियां दे रही हैं, उन पर गुस्सा कर रही है।

पीएम मोदी ने कहा कि तृणमूल सरकार ने बंगाल को सिर्फ अंधकार दिया है। भाजपा की डबल इंजन की सरकार बंगाल को सोनार बांग्ला देगी।दीदी के राज में यहां हिंसा और बम धमाकों की खबरे आती है। पूरे-पूरे घर उड़ जाते है धमाकों से और दीदी की सरकार सिर्फ देखती रहती है। इस स्थिति को हमें मिलकर बदलना होगा। बंगाल को शांति चाहिए, स्थिरता चाहिए, बम-बंदूकों और हिंसा से मुक्ति चाहिए।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा, जब जरूरत होती है तो तब दीदी दिखती नहीं, जब चुनाव आता है तो कहती हैं- सरकार दुआरे-दुआरे! यही इनका खैला है। पश्चिम बंगाल, यहां का बच्चा-बच्चा, ये खैला समझ गया है।
पीएम मोदी ने कहा दीदी, आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है, कि अम्फान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल का किसने लूटा? अम्फान के सताए लोग, आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं। जिस बंगाल ने पूरे भारत को वन्दे मातरम की भावना में बांधा है, उस बंगाल में ममता दीदी ‘बोहिरागोतो’ की बात कर रही हैं।

पीएम मोदी ने कहा दीदी, आज पश्चिम बंगाल पूछ रहा है, कि अम्फान की राहत किसने लूटी? गरीब का चावल का किसने लूटा।अम्फान के सताए लोग, आज भी टूटी हुई छत के नीचे जीने को मजबूर क्यों हैं। जिस बंगाल ने पूरे भारत को वन्दे मातरम की भावना में बांधा है, उस बंगाल में ममता दीदी ‘बोहिरागोतो’ की बात कर रही हैं।
बंगाल का किसान भूल नहीं सकता कि कैसे दीदी ने निर्ममता दिखाई है।

दीदी ने आपको पीएम किसान सम्मान निधि से वंचित रखा। पीएम ने कहा कि ये पैसे टीएमसी सरकार को किसानों तक नहीं पहुंचने देना था, ये पैसे दिल्ली से भारत सरकार किसानों के खाते में जमा करना चाहती थी लेकिन दीदी किसानों से दुष्मनी लेकर बैठ गई। किसानों के खाते में भारत सरकार के पैसे नहीं जाने दिए।

केंद्र सरकार हर घर नल से जल पहुंचाने के लिए काम कर रही है। लेकिन तृणमूल की सरकार ने यहां ये भी नहीं होने दिया। टीएमसी सरकार को आपकी चिंता नहीं है। बहनों-बेटियों के सशक्तिकरण के लिए जो काम केंद्र की भाजपा सरकार कर रही है। उसे डबल इंजन की सरकार कई गुना बढ़ाने वाली है।

पीएम मोदी ने कहा कि बंगाल में भाजपा का संकल्प पत्र भी सामने आ चुका है। मैं बंगाल, भाजपा के सभी नेताओं, बंगाल भाजपा की टीम को इसके लिए बहुत बधाई देता हूं। उन्होंने जो संकल्प पत्र बनाया है, जनता की आवाज सुनकर बनाया है। लोगों की मुसीबतों को सुनकर बनाया है, बंगाल के उज्ज्वल भविष्य के लिए बनाया है।

पीएम मोदी ने कहा, भाजपा का संकल्प, बंगाल के गरीब से गरीब तक, हर क्षेत्र तक विकास पहुंचाने का है। भाजपा हर स्कीम को स्कैम मुक्त करेगी। कट, कमीशन पर रोक लगाएगी। प्रधानमंत्री ने आगे कहा कि लाभार्थियों के बैंक खाते में सीधा लाभ देने के लिए, डीबीटी देने के लिए कदम उठाएगी। कोई बिचौलिया नहीं, कोई तोलाबाज नहीं।

बंगाल के कांथी में चुनावसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि आजादी के 75 साल के उत्सव में पश्चिम बंगाल का विशेष महत्व है। आजादी की लड़ाई में दिए गए हर योगदान को भावी पीढ़ी तक पहुंचाना भाजपा सरकार की प्राथमिकता है। इसलिए पश्चिम बंगाल बीजेपी के संकल्पों का भी अहम केंद्र है।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet

https://www.baberuthofpalatka.com/

Power of Ninja

Power of Ninja

Mental Slot

Mental Slot

slot88