जनता जर्नादनफ्लैश न्यूज

केन्द्रीकृत रसोई की शुरुआत जुलाई माह से करने का लक्ष्य

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज जनपद वाराणसी में परिषदीय विद्यालयों के बच्चों के मध्यान्ह् भोजन के लिए एल0टी0 कॉलेज परिसर में 24 करोड़ रुपये की लागत से तैयार केन्द्रीकृत रसोईघर का निरीक्षण किया।

ज्ञातव्य है कि जनपद वाराणसी में 1,143 परिषदीय विद्यालय हैं। अक्षय पात्र फाउण्डेशन ने केन्द्रीकृत रसोई की शुरुआत जुलाई माह से करने का लक्ष्य रखा है। 25,000 बच्चों को इस रसोई के माध्यम से भोजन मिलेगा। 06 माह बाद रसोईघर की क्षमता बढ़ाकर एक लाख तथा 01 वर्ष बाद दो लाख करने का लक्ष्य रखा गया है।

केन्द्रीकृत रसोई की शुरुआत होने से परिषदीय विद्यालयों के शिक्षकों को मध्यान्ह् भोजन बनवाने से निजात मिलेगी। बच्चों को अब मशीनीकृत आधुनिक रसोई से शुद्ध व पौष्टिक गरमा-गरम मध्यान्ह् भोजन (एम0डी0एम0) मिलेगा।

इसके उपरान्त, मुख्यमंत्री जी ने चाइल्ड केयर सेण्टर, सिकरौल का भी निरीक्षण किया। उन्होंने चाइल्ड केयर सेण्टर में छोटे बच्चों व उनके परिजनों से भेंट कर उनका कुशलक्षेम जाना।

उन्होंने बच्चों को उपहार भी वितरित किए। निरीक्षण के दौरान मुख्यमंत्री जी ने डायरेक्टर डॉ0 सत्यजीत प्रधान से चाइल्ड केयर सेण्टर व्यवस्थाओं के सम्बन्ध में जानकारी प्राप्त की। वर्तमान में यहां पर कुल 18 बच्चे भर्ती हैं।

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet

https://www.baberuthofpalatka.com/

Power of Ninja

Power of Ninja

Mental Slot

Mental Slot