A Symbol of Boldness.

- Advertisement -

CSK को मिल गया दूसरा धोनी, रॉबिन उथप्पा ने बताया कौन है माही जैसा दूसरा प्लेयर

0

क्रिकेट में जब सबसे कूल इंसान की बात की जाती है। तो जेहन में भारत के विश्व विजेता कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम सबसे पहले आता है। धोनी को कैप्टन कूल कहा जाता है। वह बेहद दबाव भरी परिस्थिति में भी शांत रहते है। उन्होंने अपने करियर में कई बार ये साबित किया है। इसी कारण वह भारत के लिए तीन आईसीसी ट्रॉफी जीत चुके है। आईपीएल में भी वह काफी सफल रहे है। उनकी कप्तानी में चेन्नई सुपर किंग्स ने तीन बार आईपीएल का खिताब अपने नाम किया था। और वह एक सीजन को छोड़कर अभी तक हर बार प्लेऑफ में पहुंची है। आईपीएल-2021 (IPl 2021) में भी वह प्लेऑफ के लिए लगभग क्वालीफाई कर चुकी है। लेकिन चेन्नई के एक अनुभवी खिलाड़ी की मानें तो धोनी अकेले कूल इंसान नहीं है। एक और खिलाड़ी हैं जिसमें उनकी छवि है।

भारतीय टीम के लिए खेल चुके रॉबिन उथप्पा इस समय चेन्नई सुपर किंग्स में खेल रहे हैं। उन्होंने हाल ही में एक इंटरव्यू में बताया है कि एक और खिलाड़ी हैं जो धोनी की तरह शांत है. इस खिलाड़ी का नाम है ऋतुराज गायकवाड़ गायकवाड़ इस सीजन शानदार फॉर्म मे है। उथप्पा ने सीएसके के ट्वीटर हैंडल पर पोस्ट किए गए एक वीडियो में कहा, मुझे लगता है कि ऋतुराज गायकवाड़ ने जो कैरेक्टर दिखाया है वो अविश्विस्नीय है। वह बेहतरीन प्रतिभाशाली खिलाड़ी है। हमारी टीम भाग्यशाली है कि वह हमारे साथ है। उनका व्यवहार काफी कुछ धोनी की तरह ही है। शांत, कूल. वह बेहतरीन इंसान हैं। मुझे वो काफी पसंद हैं। वह शानदार खिलाड़ी है।

ऐसा रहा है गायकवाड़ का आईपीएल
गायकवाड़ ने पिछले साल आईपीएल में डेब्यू किया था। वह शुरुआती मैचों में तो ज्यादा कुछ नहीं कर पाए थे। लेकिन आखिरी मैचों में उन्होंने लगातार तीन अर्धशतक ठोके थे। पिछले सीजन उन्होंने सीएसके के लिए छह मैच खेले थे और 204 रन बनाए थे। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 120.71 का रहा था और औसत 51 का. उन्होंने तीन अर्धशतक जड़े थे और उनका सर्वोच्च स्कोर 72 रन था। इस साल तो गायकवाड़ ने चेन्नई की बल्लेबाजी अपने कंधों पर उठा रखी है। वह फाफ डु प्लेसी के साथ मिलकर टीम को लगातार मजबूत शुरुआत दे रहे हैं और यही कारण है कि चेन्नई लगभग प्लेऑफ के लिए क्वलीफाई कर चुकी है। अभी तक खेले 10 मैचों में गायकवाड़ ने 40.22 की औसत से 362 रन बनाए। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 137.12 का रहा है। अभी तक वह तीन अर्धशतक जमा चुके हैं। वह ऑरेंज कैप की रेस में भी हैं और इस समय टॉप-5 में दिग्गजों के साथ खड़े हुए है।

कर चुके हैं भारत के लिए डेब्यू
गायकवाड़ भारत के लिए टी20 डेब्यू कर चुके है। भारतीय टीम जुलाई में श्रीलंका के दौरे पर गई थी तब शिखर धवन टीम के कप्तान थे। इसी दौरे पर गायकवाड़ ने टी20 डेब्यू किया था। उन्होंने भारत के लिए दो मैच खेले हैं और 35 रन बनाए है। वह जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं। उन्होंने टीम इंडिया में अपनी दावेदारी को मजबूत किया है।

- Advertisement -

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.