A Symbol of Boldness.

- Advertisement -

टीम का हौसला बुलंद करने वाले सूर्यकुमार की आशीष नेहरा ने इन खिलाड़ियों से की तुलना

0

नयी दिल्ली – शिखर धवन की अगुवाई वाली भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका दौरे पर है। जहां पर टीम ने एवदिवसीय सीरीज में श्रीलंका को 2-1 से धूल चटाई है। और अब टी20 सीरीज पर कब्जा जमाने का प्रयास कर रही है। ऐसे में एक खिलाड़ी की जमकर प्रशंसा हो रही है। नाम सूर्यकुमार यादव। इस खिलाड़ी को एकदिवसीय सीरीज में प्लेयर ऑफ द सीरीज चुना गया था। जब कभी भी टीम को रनों की आवश्यकता महसूस हुई। सूर्यकुमार के बल्ले ने रनों की बरसात लगा दी। हालांकि उन्हें अभी ज्यादा मुकाबले खेलने का मौका नहीं मिला है।

सूर्यकुमार यादव न सिर्फ गेंदबाज के दिमाग से खेलते है। बल्कि वह फील्डिंग यूनिट के साथ भी खेलना पसंद करते हैं। इसी बीच भारतीय टीम के पूर्व खिलाड़ी और अपनी पेस से विरोधियों को छकाने वाले आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार यादव की जमकर तारीफ की है।

आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार यादव को सकारात्मक खिलाड़ी बताया है। उन्होंने कहा कि जब आप कौशल की बात करते है। तो मध्य क्रम में सूर्यकुमार यादव के पास यह प्रतीभा मौजूद है। उन्होंने कहा कि हमने उन्हें मुबंई इंडियंस के लिए 3 और 4 नंबर पर बल्लेबाजी करते हुए देखा है। लेकिन यहां पर उन्हें थोड़ा नीचे भेजा जाता है। फिर भी उनके चौकों और सिंगल्स पर नजर डालें तो उन्होंने जो आत्मविश्वास दिखाया है। वह तारीफ के काबिल हैं।
इसी बीच आशीष नेहरा ने सूर्यकुमार यादव की मौजूद दिग्गज खिलाड़ियों से तुलना करते हुए कहा कि वह विराट कोहली, रोहित शर्मा, हार्दिक पांड्या और ऋषभ पंत से कम नहीं हैं। उन्होंने आगे कहा कि अगर आप इन बल्लबाजों के बाद किसी का नाम लेने के लिए कहेंगे तो मैं सूर्यकुमार यादव का नाम लूंगा। यह खिलाड़ी उन लोगों से कम नहीं बल्कि उन लोगों के बराबर ही है।

आपको बता दें कि श्रेयस अय्यर की गैरमौजूदगी में सूर्यकुमार यादव को टीम में जगह मिली और उन्होंने टीम प्रबंधन को निराश होने का मौका भी नहीं दिया। टी 20 मुकाबले के लिए इंग्लैंड के खिलाफ 14 मार्च, 2021 को नरेंद्र मोदी स्टेडियम में सूर्यकुमार यादव ने डेब्यू किया। अब तक कुल 4 मुकाबलों में उन्हें खिलाया गया है। जिनमें से 3 पारियों में ही बल्लेबारी करने का मौका मिला है। और उन्होंने 169 के स्ट्राइक रेट से कुल 139 रन बनाए हैं। जिनमें 57 रन अभी तक का सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन रहा है।

 

- Advertisement -

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.