फ्लैश न्यूज

इमरान पर गिरफ्तारी की तलवार, हेलीकॉप्टर लेकर पुलिस पहुंची इस बार

पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान वैसे तो अपनी आर्थिक बदहाली से जूझ रहा है। लेकिन राजनीतिक उथल-पुथल भी पाकिस्तान की नीयति बन चुका है। कुर्सी छोड़ने के बाद से ही इमरान खान पर अब तक ढेरो मुकदमे हो चुके हैं। उनकी गिरफ्तारी के कयास भी कई बार लगाए जा चुके हैं।

अब इस बार इमरान खान को गिरफ्तार करने के लिए पुलिस हेलीकॉप्टर लेकर पहुंची है। इमरान खान के खिलाफ जज को धमकाने का मामला दर्ज है। हालांकि, पुलिस के लाहौर स्थित घर तक पहुंचने से पहले ही इमरान खान एक रैली में शामिल होने के लिए रवाना हो चुके थे।

पाकिस्तान के अपदस्थ प्रधानमंत्री इमरान खान ने सोमवार को अपने हजारों समर्थकों के साथ मार्च निकाला। इस्लामाबाद पुलिस उनके खिलाफ दो गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी किए जाने के बाद उन्हें गिरफ्तार करने के लिए यहां पहुंची थी। 70 वर्षीय पूर्व क्रिकेटर से राजनेता बने इमरान पर उनके समर्थकों ने दाता दरबार दरगाह की तरफ जा रहे काफिले पर गुलाब की पंखुड़ियां फेंकी, रैली में बड़ी संख्या में महिलाएं भी शामिल हुईं।

तोशाखाना मामले में अदालत में पेश होने में विफल रहने और पिछले साल यहां एक जनसभा को संबोधित करते हुए एक महिला न्यायाधीश को कथित तौर पर धमकी देने के मामले में खान के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट जारी किए गए हैं।

‘एक्सप्रेस ट्रिब्यून’ की खबर के मुताबिक, खान के खिलाफ दो गैर-जमानती गिरफ्तारी वारंट जारी होने के बाद इस्लामाबाद पुलिस प्रमुख को गिरफ्तार करने के लिए एक विशेष हेलीकॉप्टर से लाहौर पहुंची। जिसके बाद खान अपने जमां पार्क निवास से मार्च की अगुवाई के लिए रवाना हुए।

(NW News Agency)

जिसका प्रत्येक लेख बहस का मुद्दा है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button