A Symbol of Boldness.

- Advertisement -

शिवपाल यादव का आरोप, केंद्रीय गृह राज्यमंत्री और उनका बेटा ही लखीमपुर खीरी हिंसा के दोषी

0

मथुरा – प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (प्रसपा) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने कहा कि लखीमपुर हिंसा के पीछे केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का ही हाथ है। और वह तथा उनका बेटा ही किसानों के दोषी हैं। यादव ने कहा कि केंद्रीय गृह मंत्री भी इस मामले में किसानों को न्याय दिलाने में असफल रहे हैं।

इसलिए न मिश्र को और न ही अमित शाह को पद पर रहने का अधिकार है। और उन्हें तुरंत इस्तीफा दे देना चाहिए। सामाजिक परिवर्तन यात्रा के माध्यम से अगले वर्ष होने वाले विधानसभा चुनाव की शुरुआत करते हुए यादव ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नीत केंद्र और राज्य सरकार पर आरोप लगाया कि दोनों ने जनता से किया गया एक भी वादा पूरा नहीं किया।

शिवपाल ने कहा, पिछले दस महीने से मौसम की परवाह किए बिना किसान दिल्ली सीमा पर आंदोलनरत है। जिसमें 500 से अधिक किसानों की जानें जा चुकी हैं लेकिन इन सरकारों को न तो किसानों-मजदूरों की चिंता है। और न समाज के किसी अन्य वर्ग की। मंहगाई चरम पर है। आम आदमी का जीवन जीना दूभर हो गया है। फिर भी अंधी-बहरी सरकार ध्यान नहीं दे रही है।

यादव मंगलवार को वृन्दावन से सामाजिक परिवर्तन रथ यात्रा की शुरुआत करने पहुंचे थे। उन्होंने समान विचारधारा के लोगों एवं धर्मनिरपेक्ष दलों से अपील की कि वे सत्ता परिवर्तन का नारा दें और सत्ता परिवर्तन में सहयोग करें। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी अध्यक्ष एवं शिवपाल यादव के भतीजे अखिलेश यादव भी विजय रथ यात्रा शुरू कर चुके हैं।

- Advertisement -

- Advertisement -

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.