Take a fresh look at your lifestyle.

कानपुर कांड की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज द्वारा न्यायिक जांच होः प्रियंका गांधी

0 18

अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी की महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने अपने ट्विटर और फेसबुक अकाउंट से अपना वीडियो साझा किया है। महासचिव ने कानपुर कांड की सुप्रीम कोर्ट के मौजूदा जज से न्यायिक जांच की मांग की हैं।

Vikas Dubey Encounter
Vikas Dubey Encounter

उन्होंने कहा कि सारा देश देख रहा है कि भाजपा सरकार ने उत्तर प्रदेश को अपराध प्रदेश में बदल दिया है। उनके अपने सरकारी आंकड़ों के मुताबिक बच्चों पर अपराध में नम्बर एक पर है। दलितों पर अपराध में नम्बर एक पर है। महिलाओं पर अपराध में नम्बर एक पर है।

अवैध असलहों और हथियारों में नम्बर एक पर है। हत्याओं में नम्बर एक पर है। यह प्रदेश की स्थिति है। लॉ एंड ऑर्डर की जो सिचुएशन है एकदम बेहद बिगड़ चुकी है और इस स्थिति में विकास दुबे जैसे अपराधी फल रहे हैं, फूल रहे हैं। इसके बड़े—बड़े व्यापार हैं। खुलेआम अपराध करते हैं। कोई रोकने वाला नहीं है। पूरा प्रदेश इस बात को जानता है कि इनका संरक्षण राजनीतिक शक्तियों द्वारा होता है। इनका राजनीतिक संरक्षण जो सत्ता में हैं उनसे होता है। सब देख रहे हैं, सब जान रहे हैं।

महासचिव श्रीमती प्रियंका गांधी ने फेसबुक और ट्विटर पर साझा की गई वीडियो में कहा कि विकास दुबे के एनकाउंटर के पहले जो आठ पुलिसकर्मी शहीद हुए हैं उनके परिजनों को हम किस तरह से भरोसा दिला सकते हैं कि उनको न्याय मिल रहा है, कि उनकी शहादत व्यर्थ नहीं जाएगी।

कांग्रेस पार्टी की यह मांग है कि सुप्रीम कोर्ट में मौजूदा जज द्वारा एक न्यायिक जांच हो जो कानपुर काण्ड की जांच करके हकीकत को जनता के सामने रखे। महासचिव ने कहा कि जिन्होंने विकास दुबे जैसे अपराधी की परवरिश की, उन्हें पाला पोसा उनकी असलियत सामने आनी चाहिए।

जब तक असलियत सामने नहीं आएगी, तबतक अपराधियों और राजनेताओं के बीच की सांठगाँठ सामने नहीं आएगी, और असलियत जनता के सामने नहीं आएगी, तब तक न्याय नहीं होगा। हमारी यह मांग है जाँच होनी चाहिए और न्याय होना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.