Take a fresh look at your lifestyle.

Run For Nation भगिनी निवेदिता के 150 वर्ष पर

0
भगिनी निवेदिता के 150 वर्ष पूर्ण होने पर अखिल भारतीय आहवान पर देश के सभी जिलों में शनिवार को ‘‘रन फार नेशन’ का आयोजन किया गया। इसी श्रृंखला में राजधानी लखनऊ में 1090 चैराहे से मुख्यमंत्री आवास होते हुए 1090 पर दौड़ उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या ने झण्डी दिखाकर दौड़ का शुभारम्भ किया।

इस मौके पर भाजपा के क्षेत्रीय संगठन मंत्री बृजबहादुर, हनुमानगढ़ी के महंत राजू दास,लखनऊ विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो0एस.पी.सिंह, अवध विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. मनोज दीक्षित,एकेटीयू के कुलपति विनय पाठक, दयाशंकर सिंह और अवध प्रान्त के संगठन मंत्री सत्यभान भदौरिया प्रमुख रूप से उपस्थित थे।

1090 चैराहे से लोहिया पथ पर मुख्यमंत्री आवास तक दौड़ का आयोजन किया गया। दौड़ के बाद छात्राओं को प्रमाण पत्र भी वितरित किये गये। इस दौड़ में अभाविप की लखनऊ महानगर की छात्रा/कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। इसके अलावा लखनऊ के विभिन्न कालेज की छात्राओं ने भी दौड़ में भाग लिया।

ABVP के प्रान्त संगठन मंत्री सत्यभान भदौरिया ने बताया कि आज पूरे देश में भगिनी निवेदिता की जयंती के अवसर पर विद्यार्थी परिषद ने समाज की कुंठित मानसिकता को दूर करते हुए छात्राओं को दूर कर उन्हें अपने अधिकारों के प्रति लड़ने की क्षमता और संघर्ष की प्रेरणा उत्पन्न करने का काम दौड़ के माध्यम से किया है।

अब छात्राएं भी बिना भय के अपने अधिकारों के लिए संघर्ष करने में संकोच नहीं करेंगी। भगिनी निवेदिता को आज के इस कार्यक्रम के माध्यम से कोटि-कोटि अभिनंदन करने का काम किया है। भाजपा के क्षेत्र संगठन मंत्री बृज बहादुर ने इस मौके पर बोलते हुए कहा कि भारत की 60 प्रतिशत आबादी युवा है। उसमें 30 प्रतिशत संख्या बहनों की है।

इस कार्यक्रम के माध्यम से बहनों ने भी अपनी क्षमता प्रदर्शित करने का काम किया है। उन्होंने कहा कि पहले अभाविप में बहनों की संख्या काफी कम होती थी आज यहां पर हजारों की संख्या में उपस्थित बहनों ने समाज के सामने उदाहरण प्रस्तुत करने का काम किया है।

दौड़ प्रथम स्थान वंदना, द्वितीय स्थान शबरीन और तृतीय स्थान उमा के साथ-साथ 50 छात्राओं को शील्ड और 1200 छात्राओं को प्रमाणपत्र देकर सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में राम स्वरूप मेमोरियल, उर्दू अरबी फारसी विश्वविद्यालय, नवयुग कन्या इण्टर कालेज, लखनऊ विश्वविद्यालय,अंसल कालेज,रामा डिग्री कालेज,शिया पीजी कालेज, मुमताज डिग्री कालेज,बीबीडी इंजीनियरिंग कालेज इत्यादि कालेज समेत तमाम स्कूल व कालेज की छात्राओं ने दौड़ में हिस्सा लिया।

इस मौके पर प्रदेश अध्यक्ष राकेश द्विवेदी, ABVP के विभाग संगठन मंत्री अभिलाष मिश्रा, प्रान्त संपर्क प्रमुख विनय सिंह, कार्यालय मंत्री हरदेव सिंह, प्रदेश सह कार्यालय मंत्री सूरज, महानगर मंत्री सरदार गुरजीत सिंह, राष्ट्रीय कार्यसमिति सदस्य सत्यम, जिला संयोजक आशुतोष समेत तमाम कार्यकर्ता भी उपस्थित रहे।

सत्यभान भदौरिया
प्रान्त संगठन मंत्री

Leave A Reply

Your email address will not be published.

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

This website uses cookies to improve your experience. We'll assume you're ok with this, but you can opt-out if you wish. Accept Read More