North Korea को लेकर कुछ तो किया जाना चाहिए: ट्रंप

    0
    21
    Trump
    Trump

    वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि North Korea के हालिया मिसाइल और परमाणु परीक्षणों पर उनका नजरिया अलग है। यह समस्या ऐसी स्थिति में पहुंच गई है। जहां ‘‘कुछ तो किया ही जाना चाहिए। North Korea ने इस वर्ष फरवरी से किए गए 15 परीक्षणों के दौरान 22 मिसाइलें दागीं। जिसमें से दो जापान के ऊपर से होकर गुजरीं। North Korea के इस कदम पर अमेरिका और उसके सहयोगी देशों ने तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त की।

    ट्रंप ने अपने ओवल कार्यालय में कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन त्रुदू के साथ संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में कहा। मेरा मानना है कि मेरा अलग नजरिया है। मैं अन्य लोगों के मुकाबले अलग तरीका है। मुझे लगता है कि अन्य लोगों के मुकाबले शायद मैं ज्यादा दृढ़ता और सख्ती से तरीके से सोचता हूं। लेकिन मैं सुनता सबकी हूं। उन्होंने कहा, ‘‘आखिरकार, मैं वही करुंगा जो अमेरिका के लिए सही होगा। और जो दुनिया के लिए सही होगा। क्योंकि यह वास्तव में एक वैश्विक समस्या है।

    एक सवाल का जवाब देते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा। कि यह ऐसी समस्या है। जिसे हल किया जाना चाहिए। बाद में ट्रंप ने कहा कि दुनिया North Korea को लेकर एक ऐसी स्थिति पर पहुंच गई है। जहां कुछ तो किया ही जाना चाहिए। उन्होंने कहा, ‘‘यह समस्या कई साल पहले ही सुलझ जानी चाहिए थी। निश्चित तौर पर पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा को इस पर ध्यान देना चाहिए था। अब यह समस्या काफी बढ़ गई है। हम इसे ऐसा चलने नहीं दे सकते।

    LEAVE A REPLY

    Please enter your comment!
    Please enter your name here