विविध

Triple Talaq : योगी-मोदी की किसी ने की खिचाई तो किसी ने सराहना

लखनऊ। तीन तलाक (Triple Talaq) मामले पर सर्वोच्च न्यायालय के मंगलवार को आए फैसले को प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जहां अपने आधिकारिक और निजी ट्वीटर एकाउन्ट पर ट्वीट करके सराहा तो वहीं उनके फॉलोवर्स की तमाम तरह की प्रतिक्रिया आना शुरू हो गई। आईपीएन की वेब टीम ने जब मंथन किया तो पाया कि इस मसले पर पीएम मोदी और सीएम योगी की योगी के किसी फालोवर ने खिंचाई तो किसी ने सराहना की। कई लोगों ने तीन तलाक पर दिए सुप्रीम कोर्ट के निर्णय को जायज बताया तो कुछ ने इसे कई समस्याओं से जोड़ दिया।
मुख्यमंत्री योगी ने अपने निजी ट्वीटर एकांउट पर ट्वीट किया कि ‘Triple Talaq पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले का हम स्वागत करते हैं, इसके माध्यम से मुस्लिम महिलाओं को न्याय मिला। इस फैसले से आधी आबादी को न्याय मिलेगा। इस मामले पर सुप्रीम कोर्ट में केन्द्र सरकार ने अपनी स्थिति पहले ही स्पष्ट कर दी हैं’। वहीं सीएम ने आफिशियल ट्वीटर एकांउट पर लिखा कि ‘ट्रिपल तलाक पर सुप्रीम कोर्ट का फैसला ऐतिहासिक। इससे मुस्लिम महिलाओं को न सिर्फ न्याय मिलेगा बल्कि उनका सशक्तिकरण भी होगा’।
मुख्यमंत्री के इन ट्वीटस के बाद फॉलोवर्स की प्रतिक्रियाओं की बाढ़ सी आ गई। किसी ने समर्थन किया तो कई लोगों ने इसे गोरखपुर मौत कांड और पीएम मोदी के निजी जिन्दगी से जोड़ दिया। योगी के निजी ट्वीटर एकांउट पर प्रतिक्रिया देते हुए एक फॉलोवर ने लिखा कि ‘तीन तलाक पर सुप्रीमकोर्ट का निर्णय-मुस्लिम महिलाओं के लिए स्वाभिमान पूर्ण एवं समानता के एक नए युग की शुरुआत’।
वहीं दूसरे फॉलोवर ने भी इस फैसले को सराहते हुए लिखा कि ‘जंजीरों की कैद से आजाद हुई हूँ आज, मजबूरी की बंदिशों से आजाद हुई हूँ आज, ट्रिपल तलाक से आजाद हुई हूँ आज’।  एक यूजर ने मजाकिया अंदाज में लिखा कि ‘आज कहीं अदालत के खि़लाफ़ ही फतवा जारी न हो जाये, जज की मुंडी के 25 लाख’। वहीं एक और ने लिखा कि ‘योगी जी अब कांग्रेसी इसको भी, गलत साबित करने में लग जायेंगे। कहेंगे ये तो हलाला वालों का हनन है’। जय हो।
पांचवे फॉलोवर ने ट्वीट किया कि तीन तलाक असंवैधानिक हुआ ठीक है पर गौहत्या कब असंवैधानिक होगी? दूसरे के दुख में सुखी होने वालो अपने दुख के बारे में भी सोंचो।  एक अन्य ने कहा कि ‘कल कर्नल पुरोहित को जमानत, भगवा आतंक की हवा निकली, आज तीन तलाक़ असंवैधानिक घोषित मौलनाओं की हलाला दुकान बंद, वाकई बागों में बहार है’। एक अन्य ट्वीट किया कि ‘नोटबंदी, सर्जिकलस्ट्राइक, जीएसटी और अब ट्रिपल तलाक, नमो तेरे राज में मेरा देश बदल रहा है सच्च में।
Yogi Adityanath's Draupadi comment on triple talaq reflects Modi's stance on issue
Yogi Adityanath’s Draupadi comment on triple talaq reflects Modi’s stance on issue
उधर सीएम के आफिशियल ट्वीटर एकांउट पर जो प्रतिक्रिया आई, वह खासी रोचक होने के साथ-साथ उसे अन्य मुद्दों से जोड़ रही थी। एक फॉलोवर ने प्रतिक्रिया दी कि ‘देश की मुस्लिम औरतो को इंसाफ मिल गया भक्तो गोरखपुर में जिन माओं की कोख उजड़ी है उनको इंसाफ कब मिलेगा’। वहीं एक ने मजाकिया ढंग से लिखा कि ‘कल सलमा देर से उठकर चाय बनायेगी, देखते हैं कोई क्या कर लेगा उसका !!’।
तीसरे फॉलोवर ने प्रतिक्रिया दी कि ‘सभी भगवा घोड़े गधे तीन तलाक के फैसले पर प्रतिक्रियाएं दे रहे हैं मगर उनकी अपनी भाभी दरदर भटक रही है उसकी चिंता कोई नहीं करता’। एक अन्य ने इस मुद्दे को बढ़ाते हुए कहा कि ‘कोर्ट का कहना है कि मुसलमान तीन तलाक नहीं दे सकते, बल्कि नरेन्द्र मोदी की तरह छोड़ कर भाग सकते हैं’।
एक फॉलोवर ने भी पीएम मोदी के निजी जीवन पर कटाक्ष कर लिखा ‘अब देश की मुसलमान औरतों को न्याय मिलेगा, लेकिन हमारी हिन्दू औरतों को न्याय कब मिलेगा ? जशोदाबेन कब तक अकेली रहेंगी ? उनको न्याय कब मिलेगा ? वहीं एक फॉलोवर ने कोर्ट के फैसले को सराहा और लिखा कि‘ 5 में से 3 जजों ने तीन तलाक के खिलाफ़ फैसला दिया है। आज से तीन तलाक असंवैधानिक माना जाएगा। ऐतिहासिक फैसला!

राज्‍यों से जुड़ी हर खबर और देश-दुनिया की ताजा खबरें पढ़ने के लिए नार्थ इंडिया स्टेट्समैन से जुड़े। साथ ही लेटेस्‍ट हि‍न्‍दी खबर से जुड़ी जानकारी के लि‍ये हमारा ऐप को डाउनलोड करें।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

Back to top button

sbobet

https://www.baberuthofpalatka.com/

Power of Ninja

Power of Ninja

Mental Slot

Mental Slot